baba shyam darshan notice

Baba Shyam Darshan - 15 दिनों के लिए बंद रहेंगे, Baba Shyam darshan will be closed for 15 days

खाटूश्यामजी में श्रद्धालुओं की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए मंदिर के परिसर का विस्तार किया जाएगा जिसके तहत निकासी मार्ग को बढ़ाया जाएगा. इस कार्य के लिए मंदिर के पट लगभग 10 से 15 दिन तक बंद रखे जाएंगे.

हालांकि, प्रशासन द्वारा अभी पट बंद रखे जाने की तारीख तय नहीं की गई है. उम्मीद है जल्द ही इसकी सूचना जारी की जाएगी.

गुरुवार को मेला मजिस्ट्रेट कार्यालय में कलेक्टर डॉ. अमित यादव ने प्रशासनिक अधिकारियों और मंदिर कमेटी के पदाधिकारियों के साथ मीटिंग की.

Also Read Shri Shyam Mandir - अगले आदेश तक दर्शनों के लिए बंद

मीटिंग में कस्बे में श्रद्धालुओं की बढती भीड़ को ध्यान में रखते हुए सुविधाओं को बढ़ाने के साथ निकासी मार्ग को सुगम बनाने पर चर्चा की गई. इसके साथ फाल्गुन महीने से पहले मंदिर के विस्तार का काम भी करवाया जाना है.

श्री श्याम मंदिर कमेटी द्वारा रींगस से खाटूश्यामजी तक सड़क के बायीं तरफ पदयात्रियों के लिए पाँच मीटर चौड़ा मार्ग बनाया जाएगा. इस मार्ग में लाईटिंग की व्यवस्था की जाएगी.

मंदिर की विस्तार योजना में ये काम होंगे

1. मुख्य मंदिर में श्रद्धालुओं के प्रवेश और निकासी व्यवस्था को बढ़ाया जाएगा.
2. 75 फीट मेला ग्राउंड में श्रद्धालुओं की लाइन बढ़ाई जाएगी. वर्तमान में तीन लाइन है. मेला ग्राउंड के बचे हुए हिस्से को शैड से कवर किया जाएगा.
3. लखदातार मैदान में सीसी कवर्ड, टीन शैड के साथ स्थाई जिग जेग बनाया जाएगा. लखदातार मैदान व प्रवेश द्वार पर निशान रखने की समुचित व्यवस्था की जाएगी. लखदातार मैदान के बाहर निकास द्वार पर गेट लगाया जाएगा.
4. फतेहाबाद धर्मशाला के सामने रास्ते पर सीसी रोड और कृष्णा सर्किट योजना में बने रेस्ट रूम, शौचालय व आवास शुरू होंगे.

Source - Dainik Bhaskar, Sikar Edition, Date - 11 November 2022

Disclaimer

आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं और इस में दी गई जानकारी विभिन्न ऑनलाइन एवं ऑफलाइन स्त्रोतों से ली गई हो सकती है जिनकी सटीकता एवं विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. लेख की कोई भी सूचना, तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार Khatu.org के नहीं हैं.

आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति Khatu.org उत्तरदायी नहीं है. आलेख की जानकारी को पाठक महज सूचना के तहत ही लें. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी.

Connect With Us on YouTube

Travel Guide
Health Show